इस महिला को सांड से हुई ऐसी मोहब्बत..कहा नहीं करुँगी किसी से अब ब्याह

संवाद न्यूज़ वेब डेस्क  


1.तमिलनाडु की एक ऐसी ही महिला को एक सांड से इस कदर लगाव हुआ कि उन्होंने शादी न करने का फैसला ले लिया.

2. सांड से इतनी मोहब्बत,कि महिला ने नहीं की शादी

वैसे लोग बहुत सी चीजों से बेतहाशा लगाव रखते हैं. उस लगाव के चलते लोग न जाने क्या क्या कर गुजरते हैं. तमिलनाडु की एक ऐसी ही महिला को एक सांड से इस कदर लगाव हुआ कि उन्होंने शादी न करने का फैसला ले लिया.

Pic – Social Media

भारत के तमिल नाडु राज्य के मदुरै में एक महिला ने कभी शादी न करने का फैसला लिया है, लेकिन इस फैसले के पीछे जो वजह है, वो बेहद हैरान करने वाली है. 48 वर्षीय सेल्वरानी ने बचपन से ही एक सपना पाल रखा था कि वे एक सांड को पलेंगी ताकि वे पारम्परिक जल्लिकट्टु खेल में हिस्सा ले सके. सेल्वरानी के परिवार की यह एक पारिवारिक परंपरा है, इसीलिए सेल्वरानी ने भी शादी न करने और सांड पालने का फैसला लिया था.

सेल्वरानी बताती हैं कि “मेरे दोनों भाइयों के पास सांड पालने का समय नहीं था, परिवार में सांडों को पुरुष ही पालते हैं, लेकिन उन्हें चारा देना, उनकी जगह साफ़ करना ये काम महिलाऐं ही करती है, लेकिन मेरे भाइयों के पास समय न होने के कारण, मैंने ये कार्य उनसे मांग लिया और सांड की देखभाल करने लगी.”

अपने पुराने दिनों को याद करते हुए वे बताती हैं कि “मैं अपना परिवार और अपने जुनून यानी सांड पालने के बीच में खुद को बांटना नहीं चाहती थी. सो मैंने दूसरे विकल्प को चुना. मैं चाहती थी कि हमारे परिवार की परंपरा आगे बढ़े.” अपने सांड के बारे में बताते हुए वे कहती हैं कि मेरा परिवार बस मेरा ये सांड है. ये बड़े शरीर वाला है और मैदान में उतरने पर एक गुस्सैल जानवर बन जाता है लेकिन ये बहुत प्यारा है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *